घर की सारी मक्खियां हो जाएंगी छूमंतर – NewsUnfolded

0
Advertisement

How to Get Rid of Houseflies at Home: घरेलू मक्खियां एक प्रकार की मक्खी है जिसे डिप्टेरा क्रीट कहा जाता है. घरेलू मक्खियां लंबी और भूरे रंग की होती है. हाउस फ्लाइ लगभग हर जगह पाई जाती है. यह अंडे, जानवर, गंदी जगह, कचड़े और सड़े हुए कचड़े के ऊपर भी बैठती है. मक्खियों से संक्रमण बढ़ने का खतरा काफी ज्यादा होता है. यह बहुत जल्दी बीमारी फैलाती है क्योंकि यह हर जगह बैठती है. हाउस फ्लाई से बीमारी फैलने का खतरा काफी ज्यादा होता है. इसलिए लोग इस मक्खी को देखने भगाने लगते हैं. अगर आप भी अपने घर की मक्खियों से परेशान हैं तो आज आपको बताते हैं इसे भगाने का नायाब तरीका.

Advertisement

एप्पल साइडर विनेगर

एक गिलास एप्पल साइडर विनेगर लीजिए उसमें बर्तन साफ करने वाल लिक्विड की कुछ बूंद मिला लें. फिर इस गिलास को ऊपर से रबर लगाकर अच्छे से कवर कर दें. फिर एक टूथपिक लें और गिलास को जिस प्लास्टिक से कवर किया था. उसमें छोटे- छोटे छेद कर दें. फिर जहां ज्यादा मक्खियां आती है उस जगह पर इसे रख दें. ऐसा करने से आप देखेंगे मक्खिया खुद से इस गिलास के अंदर जाकर फंस जा रही है. 

नमक का पानी

News Reels

एक गिलास में पानी लें उसमें 2 चम्मच नमक डाल लें फिर उसे अच्छे से पानी में मिला लें. इस इस नमक वाले पानी को किसी भी स्प्रे बोतल में रख लीजिए फिर इसे मक्खियों में छिड़क दीजिए. यह मक्खियों को घर से भगाने के एकदम शानदार तरीका है. 

पुदीना और तुलसी 

मक्खियों को भगाने के लिए आप पुदिना और तुलसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आप पुदीना और तुलस का पाउडर बना लें फिर उसमें पानी डालकर पेस्ट तैयार करें. इसे पेस्ट को मक्खियों के ऊपर स्प्रे करके भगा सकते हैं. 

दूध और काली मिर्च 

एक गिलास दूध में एक चम्मच काली मिर्च पाउडर मिला लें और फिर इसमें 3 चम्मच चीनी मिला लें. आपको कहीं भी ज्यादा मक्खियां दिखें इस दूध को रख दें. मक्खियां इसके तरफ आएंगी और इससे ही चिपक कर डूब जाएंगी.

वीनस फ्लाईट्रैप 

कार्निवोरस पौधा है जो कीड़े-मकौड़े (Insects) खाता है. वीनस फ्लाईट्रैप पौधे को घर के अंदर बाहर लगा दीजिए . जैसे ही मक्खी आकर बैठती यह पौधा मक्खी को खा लेता है.

ये भी पढ़ें: Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर आपको चीट तो नहीं कर रहा? ऐसे करें लॉयलिटी टेस्ट

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here