दुनिया का सबसे मनहूस गाना ये है – NewsUnfolded

0
Advertisement

Suicide Song: इंसान का मूड ठीक करना हो तो गानों का ख्याल सबसे पहले आता है. जब भी लोग काम, घर, परिवार, दोस्त आदि के चलते परेशान हो जाते हैं तो वे गाना सुनना पसंद करते हैं. हर मूड के लिए अलग-अलग गीत हैं और संगीत भी अलग-अलग प्रकार का होता है. आप जिस विषय से जुड़ा संगीत सुनना चाहते हैं आज महज एक क्लिक पर लंबी लिस्ट आपके सामने होती है. अगर व्यक्ति जिम में हो तो वह फिटनेस वाले गाने सुनना पसंद करता है, कोई प्यार में हो तो रोमांटिक गाने सुने जाते हैं, कोई तीज-त्योहार हो तो वहां अलग तरह के गाने बजते हैं. लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे गाने के बारे में बता रहे हैं जिसे सुनने के बाद लोग खुदकुशी कर लिया करते थे. जी हां, इस गाने को सुनने के बाद लोग बिना सोचे समझे मौत को गले लगा लेते हैं. इसे दुनिया का सबसे मनहूस गाना भी कहा जाता है.

Advertisement

62 साल तक रहा बैन 

इस गाने का खौफ इतना था कि करीब 62 साल तक इसे बैन रखा गया क्योकि कई लोगों ने इसे सुनकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि अब ये गाना वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर उपलब्ध है. आप वहां जाकर इसे सुन सकते हैं. मजे की बात ये है कि आज की नई पीढ़ी को ये गाना सामान्य लगता है और वे इस बात पर हंसते है कि इस गाने में सुसाइड जैसा क्या है. दरअसल, ये गाना 1933 में हंगरी के संगीतकार रेजसो सेरेज (Rezso Seress) ने ‘ग्लूमी संडे’ (Gloomy Sunday) या ‘सैड संडे’ (Sad Sunday) के नाम से बनाया था. यह गाना प्यार से जुड़ा था और बताया जाता है कि इसमें इतना दर्द था कि लोग इसे सुनने के बाद खुदकुशी कर लेते थे.

कई लोगों के खुदकुशी करने के चलते इस गाने को करीब 62 साल तक बैन कर दिया गया. हालांकि 2003 में इस गाने को बैन लिस्ट से हटा दिया गया और अब ये यूट्यूब पर उपलब्ध है. उस दौर में कई युवाओं और पुरुषों ने इस गानों को सुनकर खुदकुशी की थी.

News Reels

प्रेमिका के जाने के बाद लिखा गाना

रेजसो सेरेज ने ये गाना अपनी प्रेमिका पर बनाया था. दरअसल, वह अपनी प्रेमिका से बेहद प्यार करते थे लेकिन, उनकी प्रेमिका ने उन्हें धोखा दे दिया. इसके बाद एक दिल टूटे आशिक की तरह उन्होंने अपने दर्द को गाने में पिरोया और फिर ये कई लोगों की जान जाने का कारण बना. ये गाना उस समय इतना पॉपुलर हुआ कि दिल टूटे लोगों का यह फेवरेट सॉन्ग बन गया और लोग इसे सुनने के बाद आत्महत्या करने लगे.

यह भी पढ़े:

Nainital Travel: सर्दियों में मन मोह लेगा नैनीताल का खूबसूरत नजारा, इस तरह करें अपने विंटर ट्रिप की प्लानिंग

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here