‘मंगल पर रोशनी गिर रही है’ जानें नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी के क्या है मायने? – NewsUnfolded

0
Advertisement

Nostradamus Prediction, Nostradamus ki Bhavishyawani:  साल 2022 खत्म होने वाला है. करीब एक माह बाद नया साल 2023 शुरू हो जाएगा. ऐसे में फिर से एक बार साल 2023 के लिए फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) द्वारा की गई भविष्यवाणियां जिज्ञासा का विषय बन गई हैं. हर तरफ लोगों में यह जानने की इच्छा प्रबल हो चुकी है कि साल 2023 में क्या- क्या होने वाला है? साथ ही नास्त्रेदमस का यह कथन “मंगल पर रोशनी गिर रही है” के क्या मायने हैं? इसके साथ आइये जानें नास्त्रेदमस की अन्य प्रमुख भविष्यवाणियां-

Advertisement

2023 में मंगल ग्रह पर इंसान

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने साल 2023 के लिए मंगल ग्रह को लेकर भी भविष्यवाणी की थी. नास्त्रेदमस ने लिखा था, “मंगल पर रोशनी गिर रही है”. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि इंसानों को अब मंगल पर जाने के मानव मिशन को बड़ी सफलता मिलेगी. इसे लोग मंगल ग्रह पर इंसानों के पहुंचने से जोड़कर देख रहे हैं. लोगों का कहना है कि मानव अब मंगल पर जाकर अपनी खोज को और अधिक विस्तार देगा. संभव है कि वहां पर मानव का जीवन शुरू हो.

2023 में गृह युद्ध

News Reels

नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी में लिखा था, ‘महान परिवर्तन होंगे, भयानक भयावहता और प्रतिशोध देखेंगे.’ इसको लेकर लोगों का कहना है कि 2023 में अब वे लोग भी खड़े होंगें जिनका दमन किया जा रहा था या दमन के शिकार हो रहे थे. इसके बारे में लोगों का यह भी कहना है कि 2023 में कुछ देशों में गृह युद्ध छिड़ सकता है. हालाँकि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में किसी देश विशेष का नाम नहीं लिखा गया है.

विश्लेषकों का मानना है कि कॉस्ट ऑफ लिविंग क्राइसिस से कई देशों में लोगों का धैर्य टूट जाएगा और वे खाने के लिए आपस में लड़ेंगे. वहीं कुछ लोगों का यह भी मानना है कि अमीरों के खिलाफ ग़रीबों का युद्ध होगा. लोगों का कहना है कि ईरान और पाकिस्तान में जनता द्वारा किया जाने वाला प्रदर्शन गृह युद्ध में भी बदल सकता है.

यह भी पढ़ें

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here