माधुरी दीक्षित के पति लेते हैं ये एनर्जी ड्रिंक, डेली न्यूट्रिएंट्स की जरूरत होती है पूरी – NewsUnfolded

0
Advertisement

Energy Boost Drink: अच्छी लाइफस्टाइल के लिए अच्छा खानपान और डाइट बहुत जरूरी है. अब डाइट की बात हो रही है तो डाइट का तो मतलब ही होता है पोषक तत्वों से भरपूर खाना. शरीर को हेल्दी रखने के लिए कई पोषक तत्वों की जरूरत होती है. इसके लिए आप कई तरह के फूड्स और ड्रिंक्स ले सकते है. हाल ही में कार्डियोथोरेसिक सर्जन और माधुरी दीक्षित के पति डॉ. श्रीराम नेने ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक ड्रिंक शेयर की है, जो उनकी बॉडी को फिट रखती है. वे इस ड्रिंक को सुबह के समय पीते हैं. ड्रिंक उनके डेली रिक्वायरमेंट की जरूरतों को पूरा कर देती है. इससे उनका मेटाबॉलिज्म मजबूत होता है और वो फिट बने रहते है. डॉ. नेने ने इस जूस को एबीसीजी जूस’ (ABCG Juice) नाम दिया है . चलिए आर्टिकल के जरिए आपको इसके फायदों के बारे में बताते हैं.

Advertisement

 

ड्रिंक मे किन किन चीजों को किया गया शामिल ?

ड्रिंक में सेब, चुकंदर, गाजर और अदरक के रस का इस्तेमाल किया गया है. यह चीजें शरीर में जरूरी पोषक तत्वों को पहुंचाती हैं और इम्युनिटी को बूस्ट करती हैं. डॉ. नेने कहते है कि इस एनर्जी बूस्टर ड्रिंक को पीने से बॉडी हेल्दी बनी रहती है और स्किन पर भी ग्लो आता है.

 

ड्रिंक बनाने के लिए जरूरी सामग्री

चुकंदर- 300 ग्राम  

गाजर -300 ग्राम  

सेब- 100 ग्राम 

अदरक- ½ इंच 

नींबू- ½ छोटा चम्मच 

नमक स्वादानुसार

 

ऐसे बनाएं एबीसीजी ड्रिंक 

ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले मिक्सर में डालकर चुंकदर, गाजर, अदरक और सेब को पीस लें और जूस बना लें. जूस को छन्नी से छान लें. इस छने हुए जूस में आधा चम्मच नींबू और स्वादनुसार नमक मिलाएं. बस आपकी ड्रिंक तैयार है. सुबह के समय इस ड्रिंक को पीने के कई फायदे हैं. 

 

ये भी पढ़े

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here