लक्ष्मी जी की इन 4 राशियों पर रहेगी कृपा, मेष राशि से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल – NewsUnfolded

0
Advertisement

Horoscope Today 25 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज रात्रि 10:34 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया रहेगी. आज शाम 05:20 तक ज्येष्ठा नक्षत्र फिर मूला नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, सुकर्मा योग, धृति योग का साथ मिलेगा.

Advertisement

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा शाम 05:20 के बाद धनु राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो हैं. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चैघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- बिजनेस की बारीकियों को समझने के लिए संघर्ष करेंगे. वर्कस्पेस पर तनाव की स्थितियां बन सकती है. प्रेमीजन की भावनाओं को समझते हुए ही व्यवहार करना चाहिये. विवाहित जातकों के जीवन में कुछ नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं, कोई तीसरा व्यक्ति आप दोनों के बीच झगड़े की वजह बन सकता है. पारिवारिक कार्यों में रुचि लेंगे. धार्मिक पुस्तकें पढ़ें, मन शांत होगा. संतान का सहयोग रहेगा. ऑनलाइन पढ़ाई में विद्यार्थियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इससे चिड़चिड़ापन बढ़ेगा. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से परेशान रहेंगे.

वृषभ राशि- वर्कस्पेस पर आप में शांत रहने के कला से आप सभी का दिल जीत लेंगे. आप में सभी परिस्थितियों में भी शांत बने रहने की कला है. व्यापार में चुनौतियाँ आने से आपकी आय में स्थिरता देखने को मिल सकती है. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सुकर्मा, धृति योग के बनने से संबंधित अधिकारी से सहयोग मिलेगा. संबंधों में मधुरता आएगी. जीवनसाथी के सहयोग से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. विद्यार्थियों के लिए दिन थोड़ा कठिनाइयों भरा रहेगा. आरोग्य ठीक रहेगा लेकिन ध्यान रहे, ऐसी चीजें न करें अथवा ऐसी चीजों का सेवन न करें जिसका विपरीत असर आपके शरीर में होता हो.

News Reels

मिथुन राशि- बिजनेस में चल रही समस्यां को निपटाने में आप सफल हो सकते है. रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे. वासी योग, सुनफा योग, सुकर्मा योग के बनने से मार्केट में व्यापारियों से संबंधों में मधुरता आएगी. कार्यस्थल पर अचानक कुछ नये बदलाव हो सकते हैं, जो कि आपके पक्ष में होंगे. हालांकि दिन बहुत आशाजनक नहीं है. बहुत धैर्यवान तथा आशावादी रहें और निश्चिंत रहें कि ग्रह स्थिति आपके पक्ष में होते ही भाग्य आप पर मुस्कुराएगा. आत्मविश्वास का भाव होने के कारण कार्यों के मध्य की बाधाओं में कमी होगी. खिलाड़ियों को अपनी अभ्यास पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे. आपको इस समय अपने स्वास्थ्य का कुछ अतिरिक्त ध्यान रखना होगा. भय और डर छोड़कर आत्मविश्वास से काम लें. आत्मनिरीक्षण के लिए कुछ अकेला समय उपयोगी होगा.

कर्क राशि- आपके पिता डायबिटीज की परेशानी से परेशान हो सकते हैं. आपका व्यक्तिगत व्यवहार जैसे आपका दृष्टिकोण, रवैया और आपकी राय आपके बिजनेस में बदलाव लाएंगे. इन बदलावों का सामना खुले दिल से करें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. चली आ रही समस्या पर अंकुश होगा. विद्यार्थियों के परीक्षा का परिणाम उनके फेवर में आएगा. वर्कस्पेस पर बॉस के द्वारा आपको यही सलाह दी जाती है कि हठ छोड़कर इन परिवर्तनों को सकारात्मक रूप से स्वीकार करें. शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे. 

सिंह राशि- वर्कस्पेस पर बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें. चुनौतियों और कठिनाइयों के बीच आपको रास्ता खोजने की आवश्यकता होगी. पार्टनरशिप बिजनेस में धन संबंधी फैसले सोच समझकर लें. किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें. किसी प्रकार की पड़ताल हो सकती है, सतर्क रहें. कमजोर आर्थिक स्थिति रहेगी कोई शख्स आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है परन्तु आप चाहकर भी उनकी मदद करने में सक्षम नहीं होंगे. परिवार के लोगों के बीच सामंजस्य बिठाने के लिये इस समय आपको काफी प्रयास करने पड़ेंगे. चारों ओर के तनाव के माहौल में घर से काम करना आसान नहीं होगा. खिलाड़ियों को घरेलु समस्यां के कारण अपनी अभ्यास नहीं कर पाएंगे. आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए.

Shani Dev: शनि देव को खुश करने का 26 नवंबर को बन रहा है बहुत ही शुभ संयोग, कर ले ये 5 उपाय

कन्या राशि- जोड़ों के दर्द से कुछ राहत महसूस हो सकती है. वासी योग, सुनफा योग व धृति योग के बनने से कर्मक्षेत्र की बाधाएं समाप्त होंगी. सकारात्मक चिंतन आपको अग्रसर करेगा और सफलता पाने में सहायक होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगाएं. इस मुश्किल समय में मानसिक तौर पर आप मजबूत रहेंगे. विद्यार्थियों को परीक्षा से डरना नहीं हैं बल्कि उसका साहस और धैर्य के साथ सामना करना होगा किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करनी है. अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय आपके द्वारा लिया जा सकता है. वाणिज्यिक संपत्ति में निवेश करने का मानस फिलहाल टाल दें. आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे लेकिन आपका मन स्पष्ट होना चाहिए. रचनात्मक कार्य सफल होंगे.

तुला राशि- बिजनेस में अधूरे कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे. शेयर मार्केट म्यूचुअल फंड से मनोनुकूल लाभ होगा. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, धृति और सुकर्मा योग के बनने से नौकरी करने वालों के लिए यह दिन लाभदायक है. जीवनसाथी के सहयोग से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. कुछ व्यावधान भी रहेंगे, फिर भी आपका उत्साह और आत्मविश्वास सफलता देने में सहायक होगा. सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि होगी. विद्यार्थियों को माता-पिता की ओर से किसी प्रकार की सहायता मिल सकती है. अगर बीमार लोगों की सेवा में आपकी रूचि है तो अपने सहयोगियों की मदद लें और आगे की योजनाएं बनाएं. 

वृश्चिक राशि- विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहें. बिजनेस में सकारात्मक दृष्टिकोण का लाभ उठाएंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. वर्कस्पेस पर आपका दृष्टिकोण बहुत आशावादी है और ऐसा लगता है कि आप इस समय कोई बुरा निर्णय नहीं ले सकते. यह समय कुछ कठिन है, घर से काम करने की इस परिस्थिति में धैर्य से काम लें और एकाग्रता बनाए रखने की कोशिश करें. लेकिन फिर भी मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा. गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी.

धनु राशि- बिजनेस में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं. धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर किसी सहकर्मी से धोखे का सामना करना पड़ सकता है. आपके घर के किसी सदस्य के बीमार हो जाने के योग हैं. व्यर्थ की चिंताएं भी रहेंगी. ऐसी स्थिति आपको चिड़चिड़ा बनाएगी. आप चिंतित ज्यादा रहेंगे. भविष्य में सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों ढिलाई ना बरतें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें. यह एक चुनौतीपूर्ण समय है, संभलकर रहें. आपकी माता के स्वास्थ्य की खराबी आपकी परेशानियां बढ़ा सकती है. 

मकर राशि- बिजनेस में आपका संचार कौशल मजबूत होगा और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. कार्यस्थल पर व्यस्त रहेंगे और आप चल रही परियोजनाओं को पूरा करेंगे और नई शुरुआत करेंगे. जीवनसाथी और आपकी माँ के बीच संबंध अच्छे रहेंगे, जिसकी वजह से आपको भी बहुत खुशी होगी. आप एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं, और आपकी पिछली बचत आपको भविष्य में कठिन समय को पार करने में सहायता करेगी. घर से दूर रहकर जॉब करने वाले जीवनसाथी से वीडियो कॉलिंग से अपने दिल को बहलाता नजर आ सकते हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. रोग या शत्रु पराजित होगा. विद्यार्थियों परीक्षा की डेट घोषित होने से वह अपना पूरा ध्यान ज्यादा रिसर्च पर लगाएं, और गॉसिप फालतु बातों में समय खराब न करें. 

कुंभ राशि- सेहत को लेकर आपको कैलोरी बर्न करने और शरीर के लचीलेपन को बढ़ाने के लिए कुछ योग-प्राणायाम में संलग्न होना पड़ेगा तथा कुछ चुनौतीपूर्ण व्यायाम में शामिल होना होगा. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सुकर्मा, धृति योग के बनने से मेडिकल का बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को आर्थिक सफलता मिलेगी. भागदौड़ की संभावना कम है. प्रयास सफल होंगे. करियर को आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक विचारों से नए विकल्प तैयार करेगें. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार के साथ समय बिताएंगे, पुरानी यादे ताजा करेंगे. यदि आप  परीक्षा के लिए कठिन अध्ययन और तैयारी कर रहे हैं, तो यह अधिक प्रयास करने का सही समय है. 

मीन राशि- स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ठीक नहीं. वर्कस्पेस पर आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, फिर भी चिंतित रहेंगे. भागदौड़ रहेगी. इस समय आपका परिवार आपकी प्राथमिकता रहेगा, और आपके दोस्त और रिश्तेदार आपकी वृद्धि और सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. घर में रहते हुए कोई नया कौशल सीखने और नए रास्ते आजमाने के लिए यह समय उपयुक्त है, और आपको काफी सफलता मिलेगी. लाइफ पार्टनर आप पर प्यार लुटाएगा. व्यवसाय में वृद्धि के लिए अनुकूल स्थिति विकसित होगी और आपकी योजना फलीभूत होगी. दिन व्यापारियों के लिए शुभ है. आप काफी प्रगति करेंगे. विद्यार्थियों  किसी टॉपिक पर मित्रों और शिक्षक की मदद लेंगे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here